logo

शिलान्यास : फुरक़ान अंसारी का आरोप-धर्म के साथ-साथ बिजली, पानी और सड़क में भी भेदभाव करती है भाजपा

furqan_ansari_thumb.jpg

द फॉलोअप टीम, जामताड़ा:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि धर्म के साथ-साथ बिजली, पानी, हवा और सड़क में भी भाजपा जात-पात करती है। जबकि धर्म और जात-पात से आप किसी का दिल नहीं जीत सकते हैं। भाजपा ने झारखंड को दोनों इंजन के साथ लूटने का काम किया जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी। फुरकान आज जुम्मन मोड़ से लोधरिया तक की सड़क के शिलान्यास अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने सड़क बनवाने के लिए विधायक इरफान अंसारी की सराहना की। कहा कि सड़क की अहमियत लोगों की खुशी दर्शाती है। विधायक ने आपकी मांगों को पूरा किया निश्चित तौर पर यह गर्व की बात है।

 

 

भाजपा राज्य की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार

मौके पर फुरकान अंसारी  ने कहा कि जब तक यूपी चुनाव है तब तक कोरोना रहेगा। आरोप लगाया कि रघुवर दास और भाजपा राज्य की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार हैं। जबकि देश में कमरतोड़ महंगाई के लिए मोदी जिम्मेवार हैं। जनता त्रस्त है और भाजपा मस्त है। पेट्रोल-डीजल-गैस, सरसों तेल के दाम आसमान पर है। लेकिन कोई भाजपा से इसका हिसाब नहीं पूछता। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को स्थानीय लोगों का दर्द पता है। वह हमारी संस्कृति को जानते हैं सभी वर्गों का सम्मान करते हैं। उनको 25 साल देना होगा तब हमारा झारखंड अपने पैरों पर खड़ा होगा।

हेमंत सोरेन नहीं बल्कि हेमंत अंसारी कहा

उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासी-मूलवासी की कभी हितेषी नहीं हो सकती। जुम्मन मोड़ के नाम से भाजपा को नफरत थी इस कारण 5 साल पहले बनने वाले सड़क को भाजपा ने बनने नहीं दिया। जुम्मन मोड़ से लोधरिया सड़क बनने से रोजगार के अवसर खुलेंगे। इस सड़क के बनने से कई जिलों से लोग कनेक्ट हो जाएंगे। छात्र छात्राओं को पठन-पाठन करने में कोई कठिनाई नहीं होगी। जामताड़ा मुख्यालय, देवघर, गिरिडीह, धनबाद यहां के लोग कनेक्ट हो जाएंगे। फुरकान उत्साहित होकर यह भी बोले, हेमंत सोरेन आदिवासी नहीं बल्कि हेमंत अंसारी हैं।

 


350 करोड़ की पेयजल आपूर्ति योजना भी मंजूर: इरफान

इस अवसर पर डॉक्टर इरफान अंसारी ने कहा,  आप सबकी मांग को मैंने पूरा किया। भाजपा ने सड़क को रोक दिया था। इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है यह सड़क टोटल आदिवासी बहुल क्षेत्र से गुजरेगी। उसके बाद भी भाजपा ने यह सड़क की मंजूरी नहीं दी थी। लेकिन मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती और मैंने हार नहीं मानी।
मैंने वादा किया था हमारी सरकार बनेगी तो निश्चित है यह सड़क बनेगी। और आज मैंने नई सड़क आप सबको दिया।
6 महीने में सड़क बनकर तैयार हो जाएगी। 350 करोड़ की पेयजल आपूर्ति योजना को भी मैंने मंजूरी करा दिया है।
बहुत जल्द हमारे लोगों को सड़क के साथ-साथ पानी और बिजली भी मिलेगी।

 

ये रहे मौजूद

मौके पर स्थानीय मुखिया पांडा, 20 सूत्री अध्यक्ष अनवर अंसारी, डॉ. सरफुद्दीन, इकबाल अंसारी, शाहिद अंसारी, पान हंसदा, जब्बार अंसारी, मंसूर अंसारी, कासिम अंसारी, एंताज अंसारी, नेयमत अली, कय्यूम अंसारी, मुबारक हुसैन, गुलाम मुस्तफा, मुफ्ती कमरुज्जमा, मुस्तफा अंसारी, दिनेश हसदा , कमाल अंसारी, सकीना बीबी ,राजू दत्ता ,गोपी दत्ता समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग, कांग्रेस कार्यकर्ता एवं विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।